लखनऊ और कानपुर में‘ ऊबर मोटो’ बाइक सेवा शुरू


lucknow-and-kanpur-696x398

 

लखनऊ: नोएडा और गाजियाबाद के बाद लखनऊ तथा कानुपर में मंगलवार (24 फरवरी) से ‘ऊबर मोटो’ बाइक टैक्सी सेवा की शुरुआत हो गई। पहले चरण में ऊबर से 20 बाइक टैक्सी अटैच होकर चलीं। ऊबर बाइक चालक और राइडर दोनों हेलमेट लगाकर पूरी तरह से मुस्तैद दिखे।

पहले दिन ही लोगों ने ‘ऊबर मोटो’ टैक्सी सेवा का लुत्फ उठाया और अच्छी खासी बुकिंग आई। 22 रुपए से लेकर 60 रुपए की बुकिंग ग्राहकों द्वारा मिली। मोटो बाइक सेवा का आगाज हो जाने से लोगों को भीड़भाड़ में ऑटो और फोर व्हीलर से चलने में निजात मिलेगी। इसके अलावा ट्रैफिक से बचते हुए तय समय में अपने गंतव्य स्थान पहुंच जाएंगे।

ऐसे करें बुक

बाइक टैक्सी बुकिंग के लिए ऊबर एप्लीकेशन जाकर मोटो का एप डाउनलोड करें। इसके बाद एप्लीकेशन चालू हो जाने के बाद ऊबर मोटो ऑप्शन पर क्लिक करें। कहां से कहां तक जाना है इसका ब्योरा भरें और फिर थोड़ी देर में ड्राइवर और गाड़ी नंबर आपके मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाएगा।

ऐसी दिखती है ऊबर मोटा टैक्सी बाइक

-बाइक पर पीले रंग का नंबर प्लेट और चालक का नाम व पता दर्ज है। ड्राइवर और राइडर दोनों को निश्चित रंग का हेलमेट पहनना है।
-ऊबर इंडिया के क्षेत्रीय जनरल मैनेजर प्रभजीत सिंह ने बताया कि हमारा प्रयास है कि लोगों को कम से कम खर्च में बेहतरीन सफर दें।
-इसके लिए इस सेवा को चालू किया गया है। लोग ट्रैफिक जाम से बचते हुए दो पहियों के माध्यम से आराम से पहुंच सकते हैं।
-इसके अलावा उन्होंने बताया कि आने वाले 2 सालों में और भी 10 शहरों में ऊबर मोटो बाइक टैक्सी सेवा को चालू करने का खाका तैयार किया जा रहा है।
-फिलहाल, पहले ही दिन लखनऊ और कानपुर में अच्छा रिजल्ट आया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top