15 अगस्त को झंडारोहण के बाद निदेशक उच्च शिक्षा के प्रशस्ति वाचन का बहिष्कार करेगा अनुदानित महाविद्यालय स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षक संघ


 

5000

lucknow / अनुदानित महाविद्यालय स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षक संघ इकाई सुल्तानपुर जिलाध्यक्ष डां.जितेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने आगामी स्वतंत्रता दिवस(15 अगस्त) के अवसर पर झंडारोहण कार्यक्रम के पश्चात महाविद्यालयों में निदेशक उच्च शिक्षा इलाहाबाद के पत्र प्रशस्ति वाचन के अनुश्रवण के बहिष्कार का निर्णय लिया है।

बैठक के दौरान डां.त्रिपाठी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के 331 अनुदानित महाविद्यालयों में से 272 महाविद्यालयों में स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रम संचालित है। और अनुदानित महाविद्यालयों की उच्च शिक्षा का 80% दायित्व अनुदानित महाविद्यालयों के स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षको द्वारा निर्वाह किया जा रहा है लेकिन यह कितना दूर्भाग्यपूर्ण व दुखद है कि निदेशक उच्च शिक्षा के पांच पृष्ठीय प्रशस्ति वाचन में प्रदेश के 272 महाविद्यालयों में विगत 18 वर्षो से एक ही विभाग विषय व महाविद्यालय में शिक्षण कार्य कर रहे स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षको के प्रति सहानुभूति सदाशयता या प्रशस्ति का सन्दर्भ तक नहीं रहता है। यदि प्रदेश सरकार और निदेशक उच्च शिक्षा की जुबान से अनुदानित महाविद्यालयों के स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षको के कार्य निष्ठा दायित्व व विकास के सन्दर्भ में एक शब्द भी नहीं रह सकता है तो अनुदानित महाविद्यालय का स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षक भी निदेशक के प्रशस्ति वाचन के अनुश्रवण के लिए बाध्य नहीं है।

डां.त्रिपाठी ने सुल्तान जनपद के अनुदानित महाविद्यालयों के साथ साथ अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रम संचालित अनुदानित महाविद्यालयों एवं प्रदेश के समस्त अनुदानित महाविद्यालयों के स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षको से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडारोहण के पश्चात् होने वाले निदेशक उच्च शिक्षा के प्रशस्ति वाचन के अनुश्रवण के बहिष्कार का आह्वान किया है।

इस अवसर पर अवध विश्वविद्यालय अनुदानित महाविद्यालय स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष डां.विजय कुमार तिवारी,सुल्तानपुर जिला महामंत्री डां.प्रदीप कुमार सिंह सहित अन्य शिक्षक संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

महाविद्यालय शिक्षक संघ का संयुक्त प्रदर्शन

 

WhatsApp Image 2018-08-13 at 3.27.44 PM

 

कादीपुर,सुल्तानपुर/  उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ(फुपुक्टा) के आह्वान पर लम्बित मांगो के निस्तारण के समर्थन में सन्त तुलसी दास पी.जी.कालेज कादीपुर सुल्तानपुर में महाविद्यालय स्थाई शिक्षक संघ अध्यक्ष डां.आदित्य नारायण त्रिपाठी एवं अनुदानित महाविद्यालय स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षक संघ के महामंत्री डां.करुणेश प्रकाश् के नेतृत्व में महाविद्यालय परिसर में काला फीता बांध कर संयुक्त प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक डा.इन्दुशेखर उपाध्याय डां.मदन मोहन सिंह डां.महिमा द्विवेदी डां.यस.बी.सिंह डां.जितेन्द्र तिवारी डां.संजीव रतन गुप्ता डां.चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव डां.राजेन्द्र मिश्रा सहित सभी शिक्षक उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top