इलाहाबाद में दलित छात्र की हत्या के बाद फूटा जनता का गुस्सा, बस में लगाई आग


Allahabad-1-644x362

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एलएलबी के छात्र दिलीप सरोज की हत्या के विरोध में सोमवार को शहर में जमकर हंगामा हुआ. छात्र को मारने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी और मृतक छात्र के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर छात्र संगठन सहित अन्य लोग भी सड़क पर उतर आए. मामूली विवाद में छात्र की बेरहमी से हुई पिटाई के बाद मौत के मामले को लेकर गुस्साए लोगों ने एसएसपी ऑफिस का घेराव कर हंगामा काटा. लोगों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और एक बस में आग लगा दी.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र की हत्या के विरोध में सोमवार की सुबह दर्जनों की संख्या में वकील, व्यापारी और छात्र एकत्र होकर डीएम कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने डीएम सुहास एलवाई के आवास का घेराव किया और डीएम को बाहर नहीं निकलने दिया. वहीं एक दूसरे ग्रुप ने एसएसपी कार्यालय का घेराव कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की. समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी कार्यालय तक घटना के विरोध में जुलूस निकाला. इस दौरान उन्होंने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की. छात्रों ने कॉलेज के गेट पर प्रदेश सरकार का पुतला फूंककर विरोध दर्ज किया.

बता दें कि शनिवार रात एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए छात्र दिलीप सरोज का एक ग्रुप से झगड़ा हो गया था. इस पर वे लोग इतने नाराज हुए कि उन्होंने दिलीप को डंडे, रॉड, ईंट और बेल्ट से बुरी तरह पीट डाला. यह घटना रेस्टोरेंट के सीसीटीवी में भी दर्ज हो गई थी और किसी अन्य व्यक्ति ने भी मोबाइल से वीडियो बना ली थी. यह वीडियो तेजी से वायरल हुई और हर किसी ने घटना की निंदा की. इस मामले में मुख्य आरोपी की पहचान वीडियो के आधार पर कर ली गई है, वह रेलवे में टीटीई के पद पर तैनात है. इस घटना के विरोध में लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया और लक्ष्मी टॉकीज के पास खाली खड़ी बस में आग लगा दी.

 

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top