भाजपा ने किसानों को झूठे सपने दिखाकर वोट हासिल किया —–राज बब्बर


Photo Gorakhpur Haq Mango Abhiyan-002
लखनऊ |   उत्तर प्रदेश में किसानों एवं नौजवानों की समस्याओं से जमीनी स्तर पर रूबरू होने और उनके समाधान के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बरद्वारा शुरू किये गये समस्त उत्तर प्रदेश में ‘हक मांगो अभियान’ के अन्तर्गत ‘न कर्ज माफी-न रोजगार का मौका-प्रचण्ड बहुमत-फिर भी प्रचण्ड धोखा, कार्यक्रम के तहत आज जनपद गोरखपुर के मोहल्ला-मान बेला में आयोजित ‘हक मांगो’ अभियान कार्यक्रम में किसानों एवं नौजवानों से रूबरू हुए।
 ‘हक मांगो’ अभियान कार्यक्रम में पहुंचने के पूर्व श्री राजबब्बर ने बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचकर भर्ती मरीजों का हालचाल लिया और भर्ती बच्चों के परिजनों से जानकारी ली। इस मौके पर उन्होने कहा कि योगी जी जो अपने ट्रस्ट का हास्पिटल बनवा रहे हैं उसकी चिन्ता उन्हें अधिक है जबकि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की हाल दिन-प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। जिस प्रकार पूरे प्रदेश के अस्पतालों में बच्चों की मौतें हो रही हैं वह बहुत ही शर्मनाक है सरकार आज भी उसकी लीपापोती करने में लगी है।
हक मांगो अभियान कार्यक्रम के तहत मोहल्ला मान बेला में भारी संख्या में मौजूद किसानों, नौजवानों ने चौपाल में अपनी समस्याएं बताईं- जिसमंे  किसानों ने कर्ज माफी के वादों को आज तक न पूरा किये जाने को लेकर आक्रोश व्यक्त किया। चौपाल में मौजूद नौजवानों ने उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बावजूद रोजगार न मिलने की बात दोहराई। बिजली न मिलने की बात किसानों ने बतायी।
इस मौके पर श्री राजबब्बर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से किसानों और नौजवानों की पक्षधर रही है-किसान देश का अन्नदाता है। वह तथा उसका परिवार पूरी तरह सरकार की उपेक्षा का शिकार हो रहा है। कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया गया है चुनाव के दौरान जिस कर्जमाफी की बात की गयी थी आज भाजपा अपने उस वादे से मुकर रही है। चुनाव में भाजपा ने किसानों को झूठे सपने दिखाकर वोट हासिल किया और अब किसान खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं आज उनकी समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। किसान भुखमरी की कगार पर हैं लेकिन योगी सरकार उनकी तरफ आंख उठाकर भी नहीं देख रही है। नौजवानों को नौकरियां न मिलने से बेरोजगारी दिनों दिन बढ़ रही है जो चिन्ता का विषय है।
श्री हैदर ने बताया कि कार्यक्रम में जिला एवं शहर अध्यक्ष सहित कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद एवं भारी संख्या में आम जनमानस की उपस्थिति विशेष उल्लेखनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top