चौधरी अजित सिंह ने भी अखिलेश यादव को समर्थन देने का ऐलान किया


xakv-1520254070.jpg.pagespeed.ic.tmZy8eubLR

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में सपा और बसपा के बीच डील पक्‍की होने के बाद राष्‍ट्रीय लोकदल (रालोद) ने भी अखिलेश यादव को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। पार्टी के अध्‍यक्ष चौधरी अजित सिंह ने कहा कि उन्‍होंने विपक्ष की एकता को मजबूत करने के लिए यह कदम उठाया है। रालोद अध्‍यक्ष ने कहा कि केंद्र और उत्‍तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है। उन्‍होंने धर्मनिरपेक्षता के नाम पर सपा को समर्थन देने की बात कही है।

यूपी उपचुनाव के संबंध में रालोद के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे का भी बयान आया है। उन्‍होंने कहा कि यूपी उपचुनाव में अखिलेश यादव को उनकी पार्टी का समर्थन किसान और नौजवान विरोधी ताकतों का सफाया करने का काम करेगा। इससे प्रदेश में किसानों, मजदूरों और कमजोर तबके के लोगों की आवाज बुलंद होगी।

इससे पहले रविवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने मीडिया से बातचीत में ऐलान किया था कि वह यूपी उपचुनाव में बीजेपी को कराने की क्षमता वाले उम्‍मीदवार का समर्थन करेंगी। इसके बदले में सपा राज्‍यसभा चुनाव में उनकी मदद करेगी। बसपा उपचुनाव में अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारती है। यही कारण है कि मायावती ने सपा प्रत्‍याशी के समर्थन का ऐलान किया है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को मतदान होना है और नतीजे 14 मार्च को आएंगे। इसके बाद ही पूरी तस्‍वीर साफ हो सकेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top