प्रमुख सचिव ने विद्युत सुरक्षा निदेशालय में व्याप्त भ्रष्टाचार मामले में न्यायोचित कार्रवाई का आश्वासन दिया


20506942_1890608961260300_2150374762605880720_o
प्रमुख सचिव ऊर्जा से मिला राज्य कर्मचारी महासंघ का प्रतिनिधि मण्डल
लखनऊ।  विद्युत सुरक्षा निदेशालय में कार्यवाहक निदेशक द्धारा की जा रही मनमानी तथा भ्रष्टाचार के सम्बंध में आज उ.प्र्र.राज्य कर्मचारी महासंघ का एक प्रतिनिधि मण्डल महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार से मिला। श्री पाण्डेय ने बताया कि महासभा द्वारा इलाहाबाद रीजन कार्यालय में पिछले 21 वर्षों से तैनात जूनियर इंजीनयर एस.के. सिंह द्वारा महासंघ पदाधिकारियों पर की गई अमर्यादित टिप्पणी तथा अपनी सीट को येन-केन-प्रकरेण बचाय रखने के लिए कार्यवाहक निदेशक की कठपुतली बनकर एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र के रिपोर्टर पर अनर्गल आरोप लगाने की शिकायत की गयी, जिस पर प्रमुख सचिव ने न्यायोचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
प्रमुख सचिव ऊर्जा ने महासंघ के प्रतिनिधि मण्डल से निदेशालय स्तर पर चल रही गड़बडियों पर बिन्दुवार अनियमिताओं की सूची मांगी है जिस पर महासंघ प्रतिनिधियों ने समुचित ब्यौर शीघ्र ही प्रस्तुत करने की बाॅत रखी। महासंघ के अध्यक्ष श्री पाण्डेय एवं महामंत्री रामराज दुबे ने यह भी बताया कि 21 वर्ष से इलाहाबाद रीजन कार्यालय में जमें इं. एस.के. सिंह का स्थानान्तरण 31 जुलाई 12 को शासन के आदेश से गोरखपुर रीजन किया गया था किन्तु कार्यवाहक निदेशक जी.के. सिंह ने शासन से सहमति लिये बैगर उनका स्थानान्तरण मात्र आठ माह में ही यानि मई 13 में वापस इलाहाबाद कर दिया था। इस शिकायत को प्रमुख सचिव ऊर्जा ने गम्भीरता से लिया। निदेशालय के कर्मचारियों की समस्याओं जिसमें वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के रिक्त पद को भरते हेतु शिथिलीकरण किये जाने, कनिष्ठ सहायकों का ग्रेड वेतन 2400 से 2800किये जाने तथा तीन वर्षों से लम्बित स्व. हरिशचंद (चपरासी ) केे परिजनों को अनुकम्पा निधि प्रदान करने का अनुरोध महासंघ द्वारा किया गया।
प्रतिनिधि मण्डल में श्री पाण्डेय व श्री दुबे के अतिरिक्त उ.प्र.मिनीस्टीरिय फेडेरशन के महामंत्री सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव,जवाहर भवन इन्दिरा भवन कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुशील कुमार बच्चा, विद्युत सुरक्षा निदेशालय मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के महामंत्री अरूण कुमार वाजपेयी तथा कार्यालय सचिव सावन कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top