सड़क निर्माण कार्य में वित्तीय कमी नहीं आने दी जायेगी —-केशव प्रसाद मौर्य


b45b3c324218b2854e1385fa7844709c_M
लखनऊ,।उत्तर प्रदेश में सड़क निर्माण कार्य को गति प्रदान करने तथा वित्तीय आवश्यकता को पूरा करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय बैठक प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में उनके विधान भवन कक्ष में हुई।

उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़क निर्माण से जुड़े सभी संशोधन प्रस्ताव यथाशीघ्र प्रस्तुत किये जाये तथा जो सड़के स्वीकृत हो चुकी हैं उनकी औपचारिकताएं शीघ्र पूर्ण करते हुए कार्य प्रारम्भ कराया जाये।श्री मौर्य ने कहा कि सांसदों से प्राप्त प्रस्तावों का चिन्हीकरण किया जा चुका है। अब तक 4000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य में वित्तीय कमी नहीं आने दी जायेगी। श्री मौर्य ने कहा कि प्रदेश की तीन सड़के पी.पी.पी. माॅडलस पर बनायी जायेगी। ये सड़के पी.डब्लू.डी. उपसा को उपलब्ध करायेगी। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड प्रदेश का अत्यन्त पिछड़ा क्षेत्र है उस क्षेत्र में भी एक एक्सप्रेस वे बनाये जाने पर विचार किया जा रहा है।

श्री मौर्य ने बताया कि मुजफ्फर नगर सहारनपुर रोड लगभग 90 प्रतिशत बनकर तैयार हो गया है तथा वित्तीय कमी दूर करने के लिए हुडको एवं नावार्ड से ऋण लेने की औचारिकताएं पूरी की जा रही है।बैठक में लोक निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव सदाकान्त, यूपीडा के सीइओ अवनीश कुमार अवस्थी, लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष वी.के. सिंह सहित हुडको तथा नावार्ड के अधिकारी मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top