गुजरात चुनाव: कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, कर्ज माफी-मुफ्त इलाज और सरकारी अस्पताल में मुफ्त ईलाज का वादा


1304122017051547

 

नई दिल्लीः गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने अशोक गहलोत और दूसरे सीनियर नेताओं की मौजूदगी में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी ने घोषणा पत्र में कहा है कि वो एक खुशहाल गुजरात चाहते हैं। पार्टी ने कहा है कि वो सबके साथ लेकर चलेंगे और सही मायनों में प्रदेश का विकास होगा। पार्टी ने सभी की तरक्की की बात कही है।

घोषणापत्र में कांग्रेस के मुख्य वादेः-
* घोषणापत्र में कांग्रेस का नाराः खुश रहे गुजरात, खुशहाल गुजरात।
* कांग्रेस ने कहा है कि सत्ता में आने पर राज्य के सभी किसानों का कर्ज माफ करेंगे। * कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि बिजली चोरी के केस वापस लिए जाएंगे।
* कॉन्ट्रेक्ट पर नौकरी खत्म करने का कांग्रेस ने किया वादा।
* सरकारी नौकरी दिए जाने का किया गया वादा।
* 5 सालों में 25 लाख घर देने का वादा
* पेट्रोल-डीजल 10 रुपये कम करने का किया गया वादा।
* सरकारी अस्पताल में मुफ्त ईलाज का वादा।

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार की कमान खुद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने हाथों में ली हुई है। गौरतलब है कि गुजरात में पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग करते हुए हार्दिक पटेल ने पिछले दिनों बड़ा आंदोलन छेड़ा था। आंदोलन के दौरान हार्दिक पटेल समेत कई पाटीदार युवाओं पर केस भी दर्ज हुए। विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल भाजपा के खिलाफ वोट देने की अपील कर रहे हैं। इसे देखते हुए कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में पटेल आरक्षण के लिए कोई बड़ा ऐलान कर सकती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top