गृह मंत्री राजनाथ सिंह 18 को खोलेगें लखनऊ के लिए पिटारा


download (3)

लखनऊ,। जी हाॅ राजधानी के सांसद और गृह मंत्री राजनाथ सिह 18 को राजधानी के लिए अपना पिटारा खोलने वाले है। चारबाग रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटरों, लिफ्ट व उतरेटिया रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज समेत कई सौगातें 18 मार्च को लखनऊवासियों को मिलेंगी। ये तोहफे गृहमंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह व रेलमंत्री पीयूष गोयल देंगे।18 मार्च को रेलमंत्री लखनऊ आ रहे हैं।

वह चारबाग स्टेशन पर लगाए गए दो एस्केलेटरों व एक लिफ्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके अतिरिक्त स्टेशन पर लगाए गए हेरिटेज मीटरगेज इंजन का भी फीता काटेंगे।गांधी उद्यान में खड़ा भाप इंजन 1963 में बना था। जो 56 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम था। लखनऊ-कानपुर रेलखण्ड पर अमौसी, हरौनी व अजगैन स्टेशनों पर नवनिर्मित इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग व्यवस्था का लोकार्पण करेंगे।

इसके साथ उतरेटिया में नवनिर्मित फुटओवर ब्रिज व मल्हौर स्टेशन पर सड़क उपरिगामी पुल का निर्माण और आलमनगर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ ही मल्हौर रेलवे स्टेशन पर लम्बे अरसे से अटके सड़क उपरिगामी पुल के निर्माण का भी शिलान्यास होगा। इस पुल की मरम्मत के लिए 9.80 करोड़ रुपये दिए गए हैं


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top