दिल्लीवालों को केजरीवाल का झटका, 20 फीसदी महंगा होगा पानी


 

arvind_kejriwal_and_manish_sisodia_1507451547

नई दिल्ली |  दिल्लीवालों को केजरीवाल सरकार ने बड़ा झटका दिया है। घरों में सप्लाइ किए जाने वाली पानी की कीमतों में दिल्ली सरकार इजाफा करने जा रही है। मंगलवार को हुई दिल्ली जल बोर्ड की बैठक में पानी की कीमतों में इजाफा करने करने को लेकर एक प्रस्ताव पास किया गया। इसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में पानी की कीमतों में 20 फीसदी तक इजाफा हो सकता है।
हालांकि सूत्रों का कहना है कि 20,000 लीटर तक पानी इस्तेमाल करने वाले लोगों को पानी फ्री में मिलना जारी रहेगा। इस फैसले का मतलब यह हुआ कि 20,000 लीटर से ज्यादा पानी इस्तेमाल करने वालों को अब पानी के बिल पर 20 फीसदी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली वालों को सस्ती बिजली और फ्री पानी देने का वादा किया था। सत्ता में आने के बाद अपने इसी वादे को पूरा करते हुए केजरीवाल सरकार ने 20,000 लीटर तक पानी के इस्तेमाल को फ्री कर दिया था।

केजरीवाल सरकार के इस फैसले के लेकर करावल नगर से विधायक और पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर ट्वीट के द्वारा हमला बोला। मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘दिल्ली सरकार ने पानी का दाम बढ़ाने का फैसला किया है। अचानक ऐसा फैसला क्यों लिया गया? क्या अरविंद केजरीवाल के जल मंत्री बनते ही दिल्ली जल बोर्ड अचानक घाटे में चला गया है? ये दिल्ली वालों के साथ धोखा है। दाम न बढ़ाने का वादा किया गया था।’ हालांकि खबर लिखे जाने तक इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top