नैनीताल में जारी हुआ नया ट्रैफिक प्लान, अब नहीं जा सकेंगे कुछ समय के लिए वाहन


 

nainital_1528876975

 

नैनीताल |   अगर आप नैनीताल जाने का विचार बना रहे हैं तो पहले यह खबर जरूर पढ़ लें। नैनीताल शहर में अब वाहनों को एंट्री नहीं मिल सकेगी। लोअर माल रोड के धराशायी होने के बाद बेपटरी हुई ट्रैफिक व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए वाहनों को नगर से बाहर रोकने का प्लान तैयार किया गया है। पुलिस हल्द्वानी रोड से आने वाले वाहनों को हनुमानगढ़ी, भवाली रोड से आने वाले वाहनों को टूटा पहाड़ और कालाढूंगी की ओर से आने वाले वाहनों को बारापत्थर चौकी पर रोकेगी।

इसके बाद वाहनों को पांच-पांच की संख्या में सुविधा के अनुसार नगर में भेजा जाएगा। हल्द्वानी की ओर से आने वाले वाहनों को हनुमानगढ़ी पर रोका जाएगा। इसके बाद वहां से व्यवस्था के अनुसार रोडवेज की बसों को बस स्टेशन तक भेज दिया जाएगा। छोटे वाहनों को निश्चित समय के बाद पांच-पांच की संख्या में लोअर माल रोड इंडिया होटल तक भेजा जाएगा।

इसी तरह भवाली रोड से आने वाले वाहनों को टूटा पहाड़ पर रोक कर निश्चित समय के अंतराल पर पांच-पांच की संख्या में बस अड्डे व इंडिया गेट तक लोअर माल रोड से भेजा जाएगा। इंडिया होटल से दस वाहनों को तय समय के बाद मल्लीताल की ओर से भेजा जाएगा। जब यह वाहन मल्लीताल रिक्शा स्टैंड से निकल जाएंगे इसके बाद इंडिया होटल से अगले दस वाहनों को निश्चित अंतराल के बाद भेजा जाएगा
इसी तरह मस्जिद तिराहे से अधिकतम दस वाहनों को राजभवन तिराहा होते हुए तल्लीताल को भेजा जाएगा। जब यह वाहन राजभवन तिराहे पर पहुंच जाएंगे तब मस्जिद तिराहे से अन्य दस वाहनों को भेजा जाएगा। कालाढूंगी रोड से आने वाले वाहनों का दबाव अधिक होने पर बारापत्थर चौकी पर वाहनों को रोका जाएगा। सभी स्थानों पर पुलिस बल मय हैंड सेट के तैनात रहेगा। पर्यवेक्षण प्रभारी निरीक्षक मल्लीताल, थानाध्यक्ष तल्लीताल और उप निरीक्षक यातायात करेंगे।

सीओ सिटी भी समय समय पर पर्यवेक्षण करेंगे। नागरिक व पर्यटकों से अपील की गई है कि लोअर माल रोड के ठीक होने तक निजी वाहनों का प्रयोग कम से कम करें। एएसपी हरीश चंद्र सती ने बताया कि अपर माल रोड, मस्जिद तिराहा, डीएसबी गेट से राजभवन रोड और तल्लीताल फांसी गधेरे तक रोड किनारे वाहनों को खड़ा न करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top