छात्र हत्याः मायावती ने व्यक्त किया शोक, परिजनों से मिलने भेजा प्रतिनिधि मंडल


 

15726280_1759615484359649_7560873947945208410_n

लखनऊ |  इलाहाबाद में हुई दलित छात्र की हत्या मामले में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दुख और संवेदना व्यक्त की है। मायावती ने पीड़ित छात्र के परिजनों से मिलने के लिए उनका एक प्रतिनिधि मंडल भी भेजा है। मायावती  ने कहा कि शोषित-पीड़ित दलित समाज के एक होनहार एलएलबी छात्र की हत्या पूरे समाज के लिये बड़े दुःख एवं चिंता की बात है। इस घटना से पूरा समाज आहत हुआ है।

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में दलित छात्र  की इस प्रकार नृशंस हत्या वास्तव में उत्तर प्रदेश के बीजेपी शासन में कोई अकेली या नई घटना नहीं है। ऐसी दर्दनाक घटनाएं लगातार घट रही हैं और इनके लिये कोई और नहीं बल्कि बीजेपी की संकीर्ण, जातिवादी एवं नफरत की राजनीति पूरी तरह से दोषी है। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में माहौल काफी अधिक दूषित हो गया है। सर्वसमाज  खासकर पढ़े-लिखे युवकों को रोजगार नहीं मिल पाने के कारण वे कुंठा का शिकार हो रहे हैं और इस कारण विभिन्न प्रकार के अपराध हर स्तर पर लगातार बढ़ रहे हैं तथा समाज का तानाबाना बिखर रहा है।

उन्होंने कहा कि दिलीप सरोज नामक जिस छात्र की अकारण खुलेआम हत्या कर दी गयी, उसके परिवार की किसी रूप में भरपाई तो नहीं की जा सकती लेकिन उन्हें सांत्वना देने के लिये बीएसपी  उत्तर प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रामअचल राजभर को स्थानीय पार्टी यूनिट के लोगों के साथ जाकर परिवार से मिलने का निर्देश दिया गया है ताकि उनकी यथासंभव मदद की जा सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top