प्रदेश के इतिहास से आम जन को रुबरू कराने हेतु मण्डल स्तर पर स्कूलों में निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता के आयोजन कराये जाये: राजीव कुमार


DSC_7141
सर्वश्रेष्ठ निबंध, पेंटिंग, निबंध एवं प्रदर्शनी को
प्रदेश स्तर पर किया जायेगा पुरस्कृत:
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि आगामी 24 जनवरी को आयोजित होने वाले ‘यू0पी0दिवस’ की विषय वस्तु (थीम) नवनिर्माण तथा प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रांे में अपार संभावनाओं पर आधारित होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों को यू0पी0 दिवस के अवसर पर इस के गठन के इतिहास एवं आजादी में योगदान एवं बलिदान देने वाले प्रदेश के वीरसपूतों के बारे में अभिलेखों एवं फोटोग्राफ्स को एकत्रित कर उनकी प्रदर्शनी लगायी जाये तथा फोटोग्राफ डाक्युमेंट्री फिल्म बनाकर आयोजन में प्रदर्शित की जाये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में आगामी 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाये जाने के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आम जन को प्रदेश के इतिहास से रुबरू कराने हेतु मण्डल स्तर स्कूलों में निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि प्रदेश स्तर पर सर्वश्रेष्ठ निबंध, पेण्टिंग एवं प्रदर्शनी को पुरस्कृत भी कराया जाये।
श्री राजीव कुमार ने कहा कि प्रदेश की हस्तशिल्प, लोक संस्कृति एवं खेल कूद को बढ़ावा देने तथा आयोजन में आने वाले लोगों के मनोरंजन हेतुु विभिन्न प्रतियोगिताओं-कुश्ती, कबड्डी, जिम्नास्टिक, बाॅडी बिल्डिंग इत्यादि का आयोजन कराकर उन्हें सम्मानित भी किया जाये। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में पिछले एक वर्ष की महत्वपूर्ण परियोजनाओं एवं उपलब्धियों को जन-जन के मध्य पहुंचाने हेतु विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल एवं प्रदर्शनी लगवायी जाये। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में पना उत्कृष्ट योगदान देने वाले प्रदेश की विशिष्ट हस्तियों को सम्मानित किया जाये।
बैठक में अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा श्री संजय अग्रवाल, प्रमुख सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, सचिव औद्योगिक विकास श्रीमती अलकनंदा दयाल, सचिव संस्कृति श्रीमती अनीता मेश्राम, निदेशक सूचना श्री अनुज कुमार झा, निदेशक खेल श्री आर0पी0सिंह सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top